Tuesday, September 10, 2013

आदरणीय जनों को मेरा सादर प्रणाम..
सुप्रभात.,शुभदिन.,शुभ हरपल..
सभी का शुभ हो मंगल हो ...!!

""देखी जो मेरी नब्ज़ तो एक लम्हा सोचकर ...???
हकीम ने लिया कागज और" फेसबुक" का बीमार लिख दिया .""...


**********************

हमारी कद्र उनको होगी तन्हाईयो में एक दिन,
अभी तो बहुत लोग हैं उनके पास दिल्लगी करने को....!!


**************************

प्यार से डंडा भी मारो तो होली लगती है
गुस्से से हाल भी पूछो तो गोली लगती है
अपनो के लिए कोई भी अंदाज चलता है
याद में गिरा दो आंसू भी समन्दर लगता है ..

*******************

लोग कहते हैं जिन्दा रहे तो फिर मिलेंगे,
मैं कहती हूँ मिलते रहे तो जिन्दा रहेंगे.......

*****************

जिन्दगी की उदास रातोँ मेँ,
इक दीया अब भी टिमटिमाता है।
ऐ-वक़्त! करदे उसे भी गुल,
ढल चुकी रात, अब कौन आता है?

*********************

अपनी मोहब्बत पे फ़क़त इतना भरोसा है
मेरी वफायें तुझे किसी और का होने नहीं देंगी...

***************
खाने को ग़म, पीने को आंसू, बिछाने को चाहें, ढकने को आहें ..
शायर की झोपडी में किस चीज़ की कमी है ?

********************
विश्वास की एक डोरी है फेसबुक;
विश्वास के बिना कोरी है फेसबुक;
कभी थैंक्स तो कभी सॉरी है फेसबुक;
ना मानो तो कुछ भी नहीं;
पर मानो तो सब की भी कमजोरी है फेसबुक

*******************

"मेरी वफाए याद करोगे .
रोओँगे . . .फरियाद करोगे .

*********************

याद एक चिड़िया है!
क्या तुम तक पहुंचती है इसकी आवाज?

***************

अब तो आँखों में समाती नहीं, कोई सूरत,
गौर से मैंने उसे, काश न देखा होता......!!

************************

मैने उनसे क्या करी, हंस कर के दो बात !
घर पर ले कर आ गया , वो मेरे बारात !!

********************

उसे ये कौन समझाये
खुशी के एक आंसू से
समन्दर भर भी जाते है
बहुत खामोश रहने से
ताल्लुक मर भी जाते है

*****************

फ़ेसबुक के फ़ायदे -

1) सड़को पर झगड़े बंद हो गये, अब
पेज और ग्रुप में गाली गलौच
होती है.

2) प्रेमी युगल गार्डेन के बदले
फ़ेसबुक में मिलते हैं.

3) किस के बदले Muwaahhh
का इस्तेमाल होता है.

4) नये दोस्त फ़ेसबुक में बनते हैं.

5) गर्ल फ़्रेंड फ़ेसबुक पर
खोजी जाती है

6) सामाजिक और राजनैतिक चर्चा नुक्कड़ पर चाय वाले के
स्थान पर फ़ेसबुक पेज में होती है.

7) लड़के सड़को के स्थान पर
फ़ेसबुक पेज में लड़कीयो को छेड़ते
हैं.

ज़ोर से हँसने के स्थान पर LOl, ROFL का इस्तेमाल
किया जाता है.

9) जन्मदिन फ़ेसबुक पर
मनाया जाता है, और अंजान
मित्रों द्वारा भी शुभकामनायें
दी जाती हैं.

10) माँ-बाप के लिये समय
नहीं होता लेकिन 'I Love Mom-

No comments:

Post a Comment